सावधान: अगर आपने LIC की पॉलिसी ली है, तो डूब सकते हैं आपके पैसे!

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने ग्राहकों को होने वाले फ्रॉड से बचने के लिए एक अलर्ट जारी किया है। LIC के मुताबिक, ग्राहकों को कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है। कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं। इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं। इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं।

ट्विटर पर LIC ने किया अलर्ट….

LIC ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों से अलर्ट रहने के लिए कहा है। ट्वीट में कहा गया है कि ग्राहक किसी भी तरह की पर्सनल इंफोर्मेशन किसी के भी साथ फोन पर शेयर न करें। इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

फर्जी कॉल से रहें सावधान….

LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि ग्राहक किसी अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें, LIC ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें।

इसके अलावा भी LIC ने अपने ग्राहकों को कई बातों का ध्यान रखने का अनुरोध किया है।

* कंपनी ने कहा कि वो किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास IRDA द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या LIC द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है।

* इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

* ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट https://licindia.in/ पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है।